Janu na kya hoga kal ko..
Lekin Jannana hoga...
dur jana hoga...
Uncha chadna hoga...
Pathreele rasto me,
apna path pahchannana hoga..
us par kadi dhoop me nange paav chalna hoga..
Hota naye surya ka uday,
har suryaast ke baad he
yeh samajhna hoga..jannana hoga...
Rangbhara meghdhanush bhi prapt hota hai
par har Barsaat ke baad he
Yeh samajhna hoga..
Jab surya aah chadha ho sar par
truti nikalne ko utsuk
tab drudh aur adig ban
svayun ko saccha sabit karna hoga...
Sundar Sarita, Van upvan
bhi milenge is raah me
par sundarta ki mrigtrishna se
bachkar aage chalna hoga...
vishvas rakhna hoga
utsah bhi, dhiraj ke saath
aab toh na rukna hai..
nahi harna hai...
nahi tutna hai...
gir karbhi uth khada hona hoga
naya bal sametna hoga.....
Kal kya hoga....
zubiya surti's Other Poems
Read this poem in other languages
This poem has not been translated into any other language yet.
Poet's Notes about The Poem
Comments about this poem (Jannana Hoga...... by zubiya surti )
(March 26, 1874 – January 29, 1963)
(28 November 1757 – 12 August 1827)
(4 April 1928 - 28 May 2014)
(10 December 1830 – 15 May 1886)
Edgar Allan Poe
(19 January 1809 - 7 October 1849)
(7 May 1861 – 7 August 1941)
(1 February 1902 – 22 May 1967)
(12 July 1904 – 23 September 1973)
(31 October 1795 – 23 February 1821)
- The Road Not Taken, Robert Frost
- Daffodils, William Wordsworth
- Still I Rise, Maya Angelou
- Invictus, William Ernest Henley
- Do Not Stand At My Grave And Weep, Mary Elizabeth Frye
- Annabel Lee, Edgar Allan Poe
- I Know Why The Caged Bird Sings, Maya Angelou
- A Poison Tree, William Blake
- As I Grew Older, Langston Hughes
- Written on a Summer Evening, John Keats
Poem of the Day
- O Foreigner Girl, Say You What Is My Rel.., Bijay Kant Dubey
- Cold, Luo Zhihai
- LOVE STORY, Eugene Latumbo
- Wild cock and hen., Gangadharan nair Pulingat..
- My name, gajanan mishra
- It Was 1986 When I Started Writing In En.., Bijay Kant Dubey
- You can attain, gajanan mishra
- Escaping the Friend Zone, Charles Hancock
- A Caged Mind, Leong Ming Loong
- Uncle Trevor's Equality Theory, rohan bendre